नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में Background Eraser App को यूज करने के लिए सब कुछ अच्छा से बताऊंगा तो दोस्तों इस आर्टिकल में सिख सकते हैं इस ऐप को उसे करना ।

 

Background Eraser App Kaise Use Kare, How To Use Background Eraser App  ,background eraser app review , Background Eraser App ,Background Eraser

 Background Eraser App में क्या क्या कर सकते हैं

दोस्तों इस ऐप में फोटो के Background को अच्छे से  रिमूव कर पाएंगे Background रिमूव करने के लिए ये एक अच्छा ऐप है अगर आपके फ़ोन में नहीं है तो आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं .

 

Background Eraser App में कितने टूल्स है

दोस्तों इस ऐप में छह टूल्स दिए गए हैं जो है “Auto-Selfie” , “Auto-Color” , “Magic” , “Manual” , “Repair” और “Zoom” .  इन सभी को एक-एक करके यूज़ करने के लिए बताऊंगा और आप इसको यूज कर पाएंगे

 

Background Eraser App कैसे यूज करें

दोस्तों इस ऐप को यूज करने के लिए इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और फिर यूज करना होगा और इसका सभी टूल्स की मदद से फोटो के बैकग्राउंड को हटा पाएंगे बहुत ही आसानी से जिसके बारे में निचे बताये हूँ जिसको आप पढ़कर सिख सकते हैं

 

Background Eraser App में “Auto-Selfie” को कैसे यूज करें

दोस्तों इस एप में “Auto-Selfie” की मदद से आप कोई भी सेल्फि या फिर कोई भी फोटो का बैकग्राउंड को रिमूव कर पाएंगे , सिर्फ एक क्लिक में बैकग्राउंड रिमूव हो जाता है तो आप भी रिमूव कर सकते हैं इसमें कुछ शर्ते है की आपका फोटो अच्छा होना चाहिए और आपके फोटो के साथ साथ बैकग्राउंड थोडा पता चलना चाहिए कि यहाँ से बैकग्राउंड है नही तो कहीं-कहीं ये बैकग्राउंड छोड़ देता है और कहीं कहीं फोटो को ही रिमूव कर देता है . अगर आपका फोटो अच्छा नहीं भी है तो भी आप इसका यूज करके बैकग्राउंड को रिमूव कर पाएंगे और दिए गए टूल्स से जिसके बारे में मैं बताया हूँ .

 

Background Eraser App में “Auto-Color” को कैसे यूज करें

दोस्तों इस टूल्स की मदद से “Auto-Selfie” से रिमूव कर लेने के बाद कहीं कहीं फोटो में किसी जगह और भी रिमूव करने के लिए होता है किसी जगह पर एक ही कलर में है तो इस को सेलेक्ट कर के घिसने पर उस कलर में उसके आस पास जितना है सभी रिमूव हो जाता है तो इसको ऐसे यूज कर सकते हैं .

 

Background Eraser App में “Magic” को कैसे यूज करें

दोस्तों इस टूल्स की मदद से आप फोटो में कोई भी चीस का बैकग्राउंड को अच्छे से रिमूव कर पाएंगे जैसे की मान लीजिये की आपने एक शर्ट पहनकर एक सेल्फि या फोटो क्लिक किये हैं तो आप इस टूल्स की मदद से शर्ट के बगल में थोडा सा भी इसको बैकग्राउंड नहीं रहेगा और शर्ट को भी नहीं काटने देगा मतलब कि बहुत ही बढ़िया से ये Magic वाला टूल्स काम करता है . तो इसको आप इस तरह से यूज कर सकते हैं .

 

Background Eraser App में “Manual” को कैसे यूज करें

दोस्तों इस टूल्स की मदद से आप बैकग्राउंड को आप खुद अपने से जहाँ जहाँ रिमूव करेंगे वहां वहां रिमूव होगा . दोस्तों इस टूल को सेलेक्ट कर के घिसने पर ये रिमूव होता जायेगा और इसको ज़ूम कर के भी कर सकते हैं जिससे कि फोटो कटे नहीं और आपका फोटो और भी अच्छा हो तो आप इस टूल को इस तरह से यूज कर पायेगे बैकग्राउंड को रिमूव करने के लिए .

 

Background Eraser App में “Repair” को कैसे यूज करें

दोस्तों इस टूल मदद से आप गलती से जिस पार्ट को रिमूव कर दिए होंगे उसको वापस लाने में किया जाता है अगर आप किसी फोटो में बैकग्राउंड रिमूव करते समय कुछ पार्ट गलती से रिमूव कर दिए होंगे तो इस टूल तो सेलेक्ट कर के घिसने पर रिमूव किया गया पार्ट जो गलती से रिमूव कर दिए होंगे उसे वापस ला सकते हैं . गलती से रिमूव किया गया वापस लाने में बहुत ही मदद मिलती है . तो दोस्तों आप इसका यूज इस तरह से कर सकते हैं .

 

Background Eraser App में “Zoom” को कैसे यूज करें

दोस्तों इस टूल से फोटो को ज़ूम कर सकते हैं और फिर अलग अलग टूल्स का उपयोग कर सकते है जिससे कि फोटो का बैकग्राउंड और भी अच्छे से रिमूव किया जा सके इसके आलावा आप दोनों अंगुलियों से भी ज़ूम कर सकते हैं तो दोस्तों इस टूल का यूज आप इस तरह से कर सकते हैं .


इन्हें भी पढ़ें : 

 

तो दोस्तों मैं इस आर्टिकल में सारे टूल्स का यूज करना बताये और इस ऐप को यूज करना बताएं ,तो आपलोग इस आर्टिकल को पढ़कर सिख लिए होंगे और इससे सम्बंधित कोई भी प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछे . धन्यबाद .