नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप लोग और आज की इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि 1 Million Ko Hindi Mein Kya Kahate Hain ? तो आप भी जान जान सकते हैं कि 1 Million Ko Hindi Mein Kya Kahate Hain?


1 Million Ko Hindi Mein Kya Kahate Hain (एक मिलियन को हिंदी में क्या कहते हैं)

दोस्तों एक मिलियन को हिंदी में 10 लाख कहा जाता है दोस्तों मिलियन को अंतरराष्ट्रीय भाषा में बोला जाता है और लाख को भारतीय भाषाओं में बोले जाते हैं। 


ये पढ़े : 


आपलोग हमेशा देखते होंगे YouTube पर या किसी भी सोशल मीडिया के अकाउंट पर तो आपको दिखता होगा 1m Subscribers या 2m Subscribers या Followers या Likes या Views कुछ भी हो सकता है तो आपको समझ नहीं आता होगा कि आखिर 1m , 2m या 3m का मतलब क्या होता है तो दोस्तों अब आप समझ सकते हैं कि 1m का मतलब क्या होता है जी हाँ दोस्तों 1m का मतलब 1 Million होता है और 1 Million बराबर 10 लाख होता है इसी तरह आपके सामने कुछ भी आ जाय तो आप समझ सकते हैं जैसे कि 2m का मतलब 20 लाख और 3m , 4m या 10m सभी का मतलब आप इसी तरह से समझ सकते हैं ।


दोस्तों सोशल मीडिया के अलावा भी बहुत जगह पर मिलियन का इस्तेमाल किया जाता है और इसका मतलब यही है जो मैंने ऊपर में बताया हूं कि 1 मिलियन बराबर 10 लाख होता है तो अब आप इस आर्टिकल से समझ ही गए होंगे कि एक मिलियन बराबर कितना होता है या फिर एक मिलियन को हिंदी में क्या कहते हैं


तो दोस्तों एक मिलियन को हिंदी में क्या कहते हैं समझ गए होंगे और इससे संबंधित और कोई प्रश्न आपके मन में हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं उसका जवाब देने की पूरी पूरी कोशिश करूंगा।