नमस्कार दोस्तों आज के ज़माने में Paytm कौन नहीं जनता है आज के ज़माने में सभी लोग Paytm यूज भी करते हैं और बाजार में सामान लेने पर इससे दुकानों में पेमेंट भी करते हैं कुछ और इससे शोपिंग भी करते हैं लेकिन आपने किसी से डायरेक्ट Paytm Payment Bank में पैसा लेना हो तो आपको Paytm Payment Bank का IFSC Code की जरुरत पड़ेगी और Account Number की जरुरत पड़ेगी तो आज की इस आर्टिकल में Paytm Account Number And IFSC Code बताऊंगा कि कैसे आप इसे पता कर सकते हैं IFSC Code तो एक ही रहेगा जो कि Paytm Payment Bank IFSC Code Noida में है। सभी लोग इसी IFSC Code का इस्तमाल करते हैं पैसे भेजने के लिए और जिस चीज में इसका काम लगता है तो आप पैसे भेजने के लिए Account Number , IFSC Code और अपना नाम का यूज किया जाता है उसके बाद आपके Paytm Payment Bank Account में पैसा आ जाता है।

 

Paytm Account Number And IFSC Code , Paytm Payment Bank IFSC Code Noida , Paytm Payment Bank , Paytm Bank, Paytm

Paytm Account Number And IFSC Code कैसे पता करें

दोस्तों आप Paytm पर Account बनाये होंगे और Full KYC करवाए होंगे तो आपका Paytm Payment Bank पर भी Account बन गया होगा अगर नहीं बना है तो आप बना सकते हैं उसके बाद आपको अपने Paytm Payment Bank का Account Number मिल जायेगा और यहीं पर इसका Paytm Payment Bank का IFSC Code भी दिया रहता है जो ब्रांच Noida में स्थित है। जैसा कि आपको पता है कि Noida में ही Paytm Payment Bank का ब्रांच है और इसका IFSC Code "PYTM0123456" है और यही IFSC Code आपके अकाउंट में भी दिया रहता है आप इसे चेक भी कर सकते हैं

 

ये पढ़े : 

दोस्तों आप अगर किसी को भी अपनी ये सब जानकारी भेज रहे हैं तो आपको अच्छी से चेक कर के ही देना चाहिए क्योंकि अगर पैसे किसी और की अकाउंट में चला जयेगा तो फिर बाद में दिक्कत होगा ।

 

Paytm ऐप से Paytm Account Number And IFSC Code कैसे निकालें

दोस्तों Paytm से Account Number And IFSC Code निकलने के लिए आपको Paytm ऐप को ओपन करना है और आपके होम स्क्रीन पर ही आपको Bank का आप्शन देखेगा नहीं मिलाता है तो आपको देखते हुए नीचे की और जाना है उसके बाद आपकोमिल जायेगा तो उस पर क्लिक करना है और अपना 4 अंको का पास कोड डालकर लॉग इन करना है और नीचे की और जाना है आपको दिखेगा “Share A/c no. and IFSC Details” तो आपको इस पर क्लिक करना है उसके बाद शेयर का आप्शन दिखेगा तो आप इसे Notepad में खोला है तो आपको यहाँ पर तीनो चीजें मिल जाएगी पहला आपका नाम , दूसरा आपका अकाउंट नंबर और तीसरा IFSC Code . तो आप यहाँ से कॉपी कर के या फिर देख के किसी को भी भेज सकते हैं या फिर आप इसे डायरेक्ट Paytm से Whatsapp में या कहीं भी शेयर कर सकते हैं । तो दोस्तों आप इस तरह से Paytm Account Number And IFSC Code निकाल सकते हैं ।

 

तो दोस्तों इसके रिलेटेड कोई और प्रश्न हो तो आप हमें कमेंट में जरुर बताएं मैं उसका जबाब देने की पूरी पूरी कोशिश करूँगा