नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आपलोग आज की इस आर्टिकल में PixelLab Se Logo Kaise Banaye तो आज की इस आर्टिकल में सिख सकते हैं Logo  बनाना . दोस्तों इस ऐप में बढ़िया से बढ़िया लोगो बनाया जा सकता अपना दिमाज का प्रायोज कर के तो दोस्तों चलिए में आपको बताता हूँ लोगो बनाना .

 

दोस्तों आपको पहले तय करना होगा कि आपका लोगो किस चीज के लिए बनाना है आपका एक Youtube चैनल हो सकता है ,फेसबुक पेज हो सकता है ,फेसबुक प्रोफाइल हो सकता है , Instagram अकाउंट हो सकता है , आपका वेबसाइट हो सकता है , आपका कम्पनी हो सकता है या फिर लोग Whatsapp में भी एक अच्छा Logo लगाते हैं ये आप जानते होंगे की आप Logo किस चीज के लिए बनाना चाहते हैं और इतना ही नहीं Pixellab से 3d logo भी बना सकते है बहुत ही बढ़िया बढ़िया .

 

Logo किस चीज के लिए बनाना है

दोस्तों आपको Logo किस चीज के लिए बनाना है ये तय करने के बाद आप निम्न तरह से Logo बनाना सिख सकते हैं . चलिए मैं एक सिंपल सा कोई लोगो बना कर आपको बताता हूँ

 

इन्हें भी पढ़ें : 


PixelLab Se Logo Kaise Banaye

1. सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में PixelLab ऐप को ओपन करना है

2. पहले से दिया गया text को Delete करना है


 


3. आपको जो बैकग्राउंड पसंद होगा उस बैकग्राउंड कलर को सेलेक्ट कर लेना है जैसा की मैंने इस फोटो में किया हूँ .
 

4. आपका कम्पनी या youtube चैनल या फिर वेबसाइट का नाम क्या है उसके आधार पर बनाना है लेकिन मैं तो आपलोगों को बनाकर दिखाने वाला हूँ तो मैं इस वेबसाइट के लिए ही Logo बना लेता हूँ जैसे कि मेरे वेबसाइट का नाम climbhow.com है तो इसका पहला अक्षर C ले लेता हूँ उसको कुछ इस तरह बड़ा कर के बैठा लेना है जैसा की इस इमेज में दिखाया गया है



5. उसके बाद इस text को आप अपने हिसाब से डिजाईन करना है निचे दिए गए टूल के से मैं कुछ इस तरह से डिजाईन कर लिया हूँ आपलोगों आपने हिसाब से जैसा अच्छा लगे वैसा कर लीजिये . मैंने कुछ इस तरह से किया है आप निचे फोटो में देख सकते हैं .

 


6. उसके बाद फिर एक न्यू text लेने है और उस पर अपना वेबसाइट का नाम लिखना है और उसको भी निचे दिए गए टूल की मदद से डिजाईन कर लेना है और उसको निचे की तरफ लगा देना है जैसा की निचे फोटो में दिखाया गाय है .

 



7. दोस्तों इसको और भी अपना दिमाग लगाकर अच्छा बनाया जा सकता है लेकिन मैं इसको सिंपल में बनाया हूँ आपलोग अपना दिमाग लगाकर इससे अच्छा लोगो बना लीजियेगा .


इन्हें भी पढ़ सकते हैं :

 

8. दोस्तों इसको मैं इतना ही रहने देता हूँ और आप इसे और भी अच्छा बना लीजियेगा और इसे सेव करना के लिए ऊपर में सेव बटन पर क्लिक करना है save as image पर क्लिक करना है उसके बाद SAVE TO GALLERY  पर क्लिक कर के gallery में सेव कर लेना है उसके बाद इसको आप कहीं भी यूज कर सकते है .

 



दोस्तों मैं आशा करता हूँ कि आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा और दोस्तों इससे रिलेटेड कोई भी जानकारी हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं उसका जवाव देने की पूरी कोशिश करूँगा .धन्यवाद .


इन्हें भी पढ़ सकते हैं :